सिर्फ 2 दिन में कोरोना का इलाज, रिसर्च में वायरस को खत्म करने का दावा

सिर्फ 2 दिन में कोरोना का इलाज, रिसर्च में वायरस को खत्म करने का दावा

सेहतराग टीम

कोरोना की मार इस समय पूरा विश्व झेल रहा है। इसी वजह से पूरा विश्व इसके इलाज के तरीकों को तलाशने में जुटा है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। उसके बावजूद भी कई बार कई ऐसे दावे किए गये जिससे लगता है कि जल्द इसका समाधान मिल जाएगा लेकिन अभी तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के एक शोधकर्ता ने इस वायरस के उपचार को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

पढ़ें- भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 3577 पहुंची, 83 की गई जान, जानें राज्यवार मामले 

ऑस्ट्रेलिया में एक रिसर्च के बाद दावा किया गया है कि सिर में पाए जाने वाले जुंए को मारने के लिए जिस दवा का का इस्तेमाल किया जाता है उससे कोरोना का इलाज किया जा सकता है। वहां के अंग्रेजी अखबार 'द सन' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक बायोमेडिसिन डिस्कवरी इंस्टिट्यूट के डॉ कायली वागस्टाफ ने जुंए मारने की दवा से सिर्फ 48 घंटों में कोरोना को पूरी तरह खत्म करने का दावा किया है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

डॉ वागस्टाफ के मुताबिक जुंए मारने की दवा में इवरमेक्टिन नाम के रसायन का इस्तेमाल किया जाता है। रिसर्च को लेकर उन्होंने बताया कि इस दवा के एक डोज से ही कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकता है। इतना ही नहीं उनके मुताबिक दवा दिए जाने के बाद शुरुआती 24 घंटे में ही शरीर में वायरस खत्म होना शुरू हो जाता है। बता दें कि इस रिसर्च को वहां के एंटीवायरल पत्रिका में भी छापा जा चुका है।

सिर्फ 48 घंटे में कोरोना का इलाज, रिसर्च में वायरस को मारने का दावा

डॉ वागस्टाफ ने अपने रिसर्च को लेकर बताया कि मौजूदा समय में इस महामारी का कोई इलाज नहीं है। ऐसे में जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं बन जाती तब तक इसका इस्तेमाल दवा के तौर पर किया जा सकता है क्योंकि एंटी-पैरासाइटिक दवा परजीवी से होने वाली बीमारियों को खत्म कर सकती है।

पढ़ें- महाशक्तियों को भारत से अधिक आया पसीना

उन्होंने दावा किया कि परजीवी रोधी दवा का इस्तेमाल एचआइवी, डेंगू, इंफ्लुएंजा और जीका वायरस के इलाज में भी प्रभावी तौर पर किया जा चुका है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि करीब 65 हजार लोग इस वायरस की चपेट में आने से जान गंवा चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना का कहर- अब तक 77 लोगों की मौत, 12 घंटे में 472 मामले, जानें भारत में कितने मरीज?

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।